लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर का निरस्तीकरण बढ़ाने से यात्रियों में नाराजगी
  • रेलवे प्रशासन यात्रियों की दिक्कतों को लेकर गम्भीर नहीं है
  • फैजाबाद-लखनऊ दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष राजीव सिन्हा ने जीएम को पत्र भेजकर पैसेंजर ट्रेनों के निरस्तीकरण पर नाराजगी जताई है

लखनऊ. रेलवे प्रशासन पटरियों की मरम्मत के नाम पर लखनऊ-फैजाबाद सहित करीब 30 पैसेंजर ट्रेनों का निरस्तीकरण कई महीने से लगातार बढ़ रहा है. जिससे रेल में यात्रा करने वाले लोगो को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है और इससे लोग बहुत नाराजगी है.

यात्री शैलेंद्र पाठक, राजाराम यादव और ऋचा शुक्ला ने बताया कि रेलवे 54232 लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर और 54233 फैजाबाद-लखनऊ पैसेंजर का ​निरस्तीकरण कई महीने से लगातार बढ़ा रहा है. जबकि लखनऊ-फैजाबाद रूट पर अन्य ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. इस रूट पर मरम्मत का कार्य हो ही नहीं रहा है. फिर भी रेलवे गर्मी के मौसम में लगातार पैसेंजर ट्रेनों का निरस्तीकरण बढ़ा रहा है.

ऋचा शुक्ला ने कहा कि 54232 लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर सुबह के समय चलती है. गर्मी के मौसम से इस ट्रेन से फैजाबाद या बीच के स्टेशनों तक जाने में बहुत आसानी रहती है. लेकिन रेलवे प्रशासन यात्रियों की दिक्कतों को लेकर गम्भीर नहीं है. उन्होंने बताया कि लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर का संचालन बहाल करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक और रेलवे मंत्रालय में भी शिकायत की गई लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है.

54232 लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर और 54233 फैजाबाद-लखनऊ पैसेंजर को 20 मई तक निरस्त कर दिया गया है. पहले ये ट्रेन 15 मई तक निरस्त थी. फिलहाल 54232 लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर और 54233 फैजाबाद-लखनऊ पैसेंजर का संचालन कब बहाल होगा इस बारे में मंडल रेल अधिकारी मौन हैं.

फैजाबाद-लखनऊ दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष राजीव सिन्हा ने जीएम को पत्र भेजकर पैसेंजर ट्रेनों के निरस्तीकरण पर नाराजगी जताई है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि यदि रेलवे को पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलानी हैं तो स्थायी रूप से निरस्त कर दें. इस तरह से बार-बार निरस्तीकरण बढ़ानें से हजारों यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/संजय

Trending Tags- Lucknow-Faizabad | Lucknow-Faizabad pasenger | Indian Railway | Breaking News | Latest train Updates

%d bloggers like this: