#ABHINANDAN की रिहाई पर शहरवासियों में खुशी की लहर

पाकिस्तान के कब्जे से सुरक्षित रिहा हो रहे विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर कानपुर निवासियों में खुशी की लहर है. शहरवासियों से लेकर राजनेताओं ने इसे भारत की बड़ी जीत माना है. 

हालांकि इस बात का दुख भी है कि शुक्रवार को पूरा शहर शहीद दीपक पाण्डेय को अंतिम विदाई दे रहा है. गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में इस बात की घोषणा की थी कि विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को भारत को सौंप दिया जाएगा. 

इसके बाद कानपुर सहित पूरे देश में खुशी की लहर है. सिविल लाइन के व्यवसायी अभिषेक गुप्ता ने कहा कि भारतीय सेना के पराक्रम को पूरा देश सलाम कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रणनीति के चलते ही हमारा जांबाज अभिनंदन वापस आ रहा है. 

शहरवासियों के साथ ही राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी दलगत राजनीति से हटकर इसे भारत की बड़ी जीत बताया. कांग्रेस के नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री का कहना है कि भारत ने पाकिस्तान को हमेशा हराया है.

हमारी सेना एक बार फिर उसको धूल चटाने जा रही है. भारत सरकार की इस कामयाबी का कांग्रेस पार्टी तहे दिल से स्वागत करती है. उन्होंने कहा कि ऐसा करके पाकिस्तान ने जिनेवा समझौते का सम्मान किया है. इसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बधाई के पात्र हैं.

समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष मोइन खान ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए पार्टी सरकार के साथ खड़ी है. आज अपना जांबाज विंग कमांडर की वतन वापसी हो रही है, जिसका हम लोग स्वागत करते हैं. 

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश गुप्ता ने कहा कि अभिनंदन की सकुशल वापसी भारत की बहुत बड़ी जीत है, सरकार को आतंकवाद के खिलाफ आगे भी कार्रवाई करते रहना चाहिये.

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/अभिषेक/सुनीत

%d bloggers like this: