कोलकाता पुलिस की इस नेकदिली के लिए लोगों ने दी शाबाशी

kolkata police
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता. कोरोना संकट की इस घड़ी में कोलकाता पुलिस की मानवीय पहल ऐसी है कि महानगर वासी खुले दिल से उन्हें शाबाशी दे रहे हैं.पिछले कई दिनों से जरूरतमंदों तक खाना, कपड़े, सामान, रुपये, सिलेंडर आदि पहुंचाते कोलकाता पुलिस के कर्मियों की तस्वीरें और वीडियो तो वायरल हो रहे थे.अब कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने एक जबरदस्त पहल की है.

दरअसल पुलिस ने सड़क पर स्टाल सजाया है जिसमें कई टेबल रखे गए हैं.एक टेबल पर कई पैकेट में आलू, दूसरे पर आटा, तीसरे पर चावल, चौथे पर दाल, नमक आदि सजाए गए हैं.उसके बाद स्टॉल के करीब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गोल घेरे बनाए गए हैं.टेबल के इस पार कोलकाता पुलिस के जवान वर्दी में चेहरे पर मास्क लगाए हाथ जोड़े खड़े हैं और उस पार गोल घेरे से निकलकर लोग टेबल के किनारे आते हैं.प्रत्येक टेबल से अपने लिए आटा चावल दाल आलू नमक आदि का पैकेट उठाकर घर ले जा रहे हैं.

ट्रैफिक पुलिस के उप आयुक्त आईपीएस राजेश कुमार ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि महानगर में कोई भूखा ना रहे इसलिए यह पहल की गई है.शहरवासियों के लिए मुफ्त में राशन की यह व्यवस्था हुई है.विभिन्न क्षेत्रों में इसी तरह से स्टॉल लगाकर लोगों को मुफ्त में राशन वितरित किया जाएगा.पुलिस की नेकदिली की यह तस्वीर और वीडियो सोशल साइट पर जमकर वायरल हुई हैं.शहरवासियों ने न केवल कोलकाता पुलिस का आभार जताया है बल्कि शाबाशी भी दी है.

दरअसल कोरोना संकट के समय देशभर में पुलिस और जनता के बीच समन्वय की कई दिल छू लेने वाली तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें पुलिसकर्मियों द्वारा गरीबों का भोजन, जरूरतें पूरी करने समेत अन्य दृश्य देखने को मिले हैं.माना जा रहा है कि कोरोना का संकट बीतने के बाद प्रशासन और जनता के बीच बन रहा यह बेहतर जुगलबंदी और तालमेल सामाजिक व्यवस्था को मजबूत बनाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश