पीसीबी को खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से रोकना चाहिए : वकार यूनुस

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को सलाह देते हुए कहा कि बोर्ड को खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से रोकना चाहिए।

वकार ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संवाददाताओं से कहा कि पीसीबी को खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से रोकना चाहिए.यह सही है कि आप किसी को कुछ करने से रोक नहीं सकते, लेकिन बोर्ड की एक नीति होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि यदि कोई स्टार खिलाड़ी अचानक कोई फॉर्मैट छोड़ता है तो इसका टीम को गहरा झटका लगता है.नए खिलाड़ी टीम को तुरंत मजबूती नहीं दे सकते और ऑस्ट्रेलिया में आमिर और वहाब की गैर मौजूदगी में यह बात साफ दिखाई दी.यदि ये दोनों खिलाड़ी टीम में रहते तो टीम का प्रदर्शन बेहतर हो सकता था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान को तेज गेंदबाजों का बड़ा पूल बनाना चाहिए ताकि सीमित प्रारूप की मांग को पूरा किया जा सके.बता दें कि तेज गेंदबाजों मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ताकि वे छोटे फॉर्मैट पर ज्यादा ध्यान लगा सकें.

इन दोनों तेज गेंदबाजों के टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का असर ऑस्ट्रेलिया दौरे में दिखा, जहां पाकिस्तान की गेंदबाजी कमजोर पड़ गई.पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और टी-20 सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा.

उन्होंने कहा कि जिस तरह क्रिकेट का फैलाव हुआ है उसे देखते हुए आप सिर्फ चार-पांच तेज गेंदबाजों के भरोसे नहीं रह सकते.आपको टेस्ट क्रिकेट के लिए चार-पांच अनुभवी तेज गेंदबाजों की जरूरत है.लेकिन छोटे फॉर्मैट में ज्यादा गेंदबाज चाहिए.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: