Paytm ने किया ये ऐलान,करोड़ों यूजर पर पड़ेगा असर
  • पेटीएम का कहना है कि पेटीएम ऐप,पेमेंट गेटवे किसी भी भुगतान प्रणाली का इस्तेमाल करने पर हमारे ग्राहकों से कोई सुविधा,लेनदेन शुल्क नहीं लेता हैं
  • पेटीएम के ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी सुविधाओं को बिना किसी शुल्क के उपयोग करते रहेगें

नई दिल्ली. अगर आप डिजिटल वॉलेट पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं और मर्चेंट डिस्काउंट रेट (MDR) का बोझ पड़ने की खबरों से परेशान है. तो आपके लिए राहत की खबर है. दरअसल मीडिया में चल रही 1 जुलाई से मर्चेंट डिस्काउंट रेट का बोझ ग्राहकों पर डालने की तैयारी में है. ये खबरें गलत है.

इस खबर के बाद पेटीएम यूजर्स की चिंता बढ़ गई थी. इसी को देखते हुए कंपनी ने सामने आकर इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. कंपनी की ओर से स्पष्ट करते हुए कहा गया है कि ग्राहक बिना किसी शुल्क के सभी सेवाओं का उपयोग जारी रख सकते हैं.

पेटीएम ने दी सफाई-

पेटीएम का कहना है कि पेटीएम ऐप,पेमेंट गेटवे किसी भी भुगतान प्रणाली का इस्तेमाल करने पर हमारे ग्राहकों से कोई सुविधा,लेनदेन शुल्क नहीं लेता हैं.साथ ही कंपनी का यह भी कहना है कि हम कार्डस,यूपीआई,नेट बैंकिंग और बैलेट जैसे किसी भी भुगतान के लिए किसी सुविधा या भुगतान शुल्क के तौर पर रुपए नहीं लेते हैं.

कंपनी ने अपने ग्राहकों को भरोसा दिलाते हुए कहा की पेटीएम के ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी सुविधाओं को बिना किसी शुल्क के उपयोग करते रहेगें. उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी.

ये है पूरा मामला-

आपकों बता दें कि मीडिया में खबरें आ रही थी कि पेटीएम क्रेडिट कार्ड्स के माध्यम से भुगतान करने पर एक प्रतिशत,डेबिट कार्ड्स के माझ्यम से भुगतान करने पर 0.9 प्रतिशत और नेटबैंकिंग और यूपीआई आधारित माध्यमों से भुगतान करने पर 12-15 रुपए तक वसूला करेगा. साथ ही ऐसी खबरें आ रही थी की ये नए नियम एक जुलाई से लागू किए जा चूके हैं.

ये होगा है एमडीआर-

बैंक और काड्ज कंपनियां डिजिटल ट्रांजेक्शंस के लिए एमजीआर लेते हैं.एमडीआर वो फीस है.जो दुकानदार डेबिट और क्रेजिट कार्ड से पेमेंट करने पर आपसे लेते हैं. सरल तरीके से कहा जाए तो ये डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा पर लगने वाली फीस है.

Trending Tags – Paytm | Business News | Economy News | National News | Aaj ka Samachar

1 thought on “Paytm ने किया ये ऐलान,करोड़ों यूजर पर पड़ेगा असर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: