लॉकडाउन का 13वां दिन: करनाल में भर्ती मरीज छठी मंजिल से कूदा, मौत

Untitled
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

हरियाणा में कोरोना से दो मौत, 76 संक्रमित

चंडीगढ़, 06 अप्रैल (हि.स.). करनाल के कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल में भर्ती कोरोना आशंकित एक मरीज ने छठी मंजिल से कूदकर भागने की कोशिश, जिससे उसकी मौत हो गई.

एक अप्रैल को पानीपत के एक शख्स को भर्ती करवाया गया था. उसे बुखार, बदन दर्द और किडनी में दिक्कत थी, जिसका इलाज चल रहा था. वह मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल था. उसका सैंपल भी कोरोना जांच के लिए भेजा गया है.

दरअसल मरीज ने चादर के सहारे छठी मंजिल से आइसोलेशन वार्ड से भागने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान उसने वहां से छलांग लगा दी. नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई. हालांकि अभी उसकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है. मृतक शिवचरण पानीपत के नूरपुर गुजरांन का रहने वाला था.

जांच अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह साढ़े 3 बजे आइसोलेशन वार्ड से रस्सी बांधकर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसके हाथ से रस्सी छूट गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

वहीं कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए 21 दिवसीय लॉकडाउन सोमवार को 13वें दिन में प्रवेश कर गया. तब्लीगी जमाती सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. हरियाणा में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 76 पहुंच चुका है जिसमें 35 तब्लीगी जमाती शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश से लौटने वालों की संख्या बढक़र 18 हजार 55 हो चुकी है. वहीं 702 ऐसे लोग हैं, जो विदेशी हिस्ट्री वालों के संपर्क में आए हैं. ऐसे में सरकार ने कुल 17 हजार 353 लोगों को क्वारंटाइन किया. इनमें से 4114 लोगों का क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चुका है. 13 हजार 914 लोग अभी भी सर्विलांस पर हैं.

सात विदेशी मिल चुके हैं संक्रमित
हरियाणा में तब्लीगी जमात से संबंधित सात विदेशी नागरिक भी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें चार श्रीलंकाई, तीन बांग्लादेशी, एक नेपाली सहित पांच तमिलनाडु, केरला व पश्चिम बंगाला के तीन-तीन, बिहार व तेलंगाना के दो-दो, पंजाब, दिल्ली, कर्नाटक व महाराष्ट्र का एक-एक नागरिक संक्रमित है.


हिन्दुस्थान समाचार/वेदपाल/बच्चन