Vande Bharat Express
Vande Bharat Express
  • ट्रेन में बदबूदार खाना परोसने के मामले में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने जांच शुरू कर दी है
  • यात्रियों ने बताया था कि रात करीब आठ बजे पेंट्री कार के कर्मचारी खाना लाए तो पनीर से दुर्गंध आने जैसा लगा

अवनीश अवस्थी

कानपुर। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित अन्य यात्रियों को घटिया खाना परोसे जाने के मामले में अब रेलवे ने जांच टीम गठित कर दी है.

ट्रेन में बदबूदार खाना परोसने के मामले में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने जांच शुरू कर दी है. इसी मामले में IRCTC के जीजीएम एमपी सिंह मंगलवार को दिल्ली से कानपुर पहुंचे.

यहां हमारे संवाददाता अवनीश अवस्थी ने उनसे बात की. यात्रियों को परोसे गए घटिया खाने के सवाल का जवाब देते हुए एमपी सिंह ने कहा कि यात्रियों की शिकायत आयी है जिसकी जांच चल रही है, हम लोग जांच करने के बाद यात्रियों को रिप्लाई करेंगे. एमपी सिंह का कहना है की खाना सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी. औप उन पर फाइन भी लगाया जाएगा.

बता दें रविवार को बनारस से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कानपुर के पास यात्रियों को घटिया क्वालिटी का खाना परोसे जाने की शिकायत की गई थी. इस ट्रेन में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी सफर कर रहीं थीं, और उन्होंने खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की थी.

केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ कोच में मौजूद दिल्ली जा रहे आइआइटी कानपुर के प्रोफेसर अमय करकरे समेत कई यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज की थी. केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित अन्य यात्रियों ने इसकी लिखित शिकायत भी दर्ज कराई थी.

 यात्रियों ने बताया था कि रात करीब आठ बजे पेंट्री कार के कर्मचारी खाना लाए तो पनीर से दुर्गंध आने जैसा लगा. उन्होंने जब पैकेट खोलकर देखा तो पूरा खाना बासी लगा. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने कोच अटेंडेंट से भी की थी, लेकिन उसने इस पर ध्यान नहीं दिया गया था.

इन लोगों ने दर्ज कराई थी शिकायत

एग्जीक्यूटिव क्लास ई-1 में सफर कर रहे कथावाचक आचार्य शांतनु महाराज समेत आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर अमेय करकरे, बीएनडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के सिस्टम मैनेजर डॉ. सरोज द्विवेदी, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डॉ. अभिषेक ने भी लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने इसकी शिकायत रेल मंत्री से भी करने की बात कही थी.

Trending Tags- Sadhvi Niranjan Jyoti | Piyush Goyal | Vande Bharat Express | Aaj ka Samachar

Leave a Reply