लॉकडाउन में पारले जी की रिकॉर्ड बिक्री, टूटा 8 दशक का रिकॉर्ड

parle-g
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते जहां पर लॉकडाउन लगने के चलते सभी का कारोबार ठप पड़ गया, मजदूरों के सामने तो रोजी रोटी की भी समस्या तो वहीं सबके बचपन का बिस्किट, जी हां हम बात कर रहे हैं सबका बिस्किट पारले जी के बारे में. इस बिस्किट में ज्यादातर लोगों ने अपने बचपन में खाया ही होगा. लॉकडाउन में पारले जी ने मुनाफा कमाया है.

लॉकडाउन में पारले जी को हुआ बड़ा मुनाफा- पिछले कई सालों से जूझ रही बिस्किट कंपनी पारले जी को लॉकडाउन में बडा फायदा हुआ है. खबरों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान पारले जी की सेल बीते आठ दशकों में से सबसे ज्यादा रही है. हालांकि अभी कंपनी ने अपनी सेल का स्पष्ट आंकड़ा नहीं बताया है. लेकिन ये जरूर है कि मार्च, अप्रैल और मई के महीने में इसकी सेल पिछले आठ दशकों में टॉप पर रही है. लॉकडाउन के दौर में कंपनी की सेल में बढ़ोत्तरी होना उसके लिए वरदान है.

जमकर की गई खरीदारी- इसकी एक वजह बताई जा रही है लॉकडाउन के दौरान आम लोगों ने इसकी जमकर खरीदारी की. चाय नाश्ते के दौरान लोगों ने इस बिस्किट को सबसे ज्यादा खाया. इसकी एक औैर वजह हो सकती है वो ये कि लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को बांटी गई खाने की सामग्री में इसका शमिल होना भी है.

लॉकडाउन में कई लोगों के लिए बना खाना- मजदूरों के खाने पीने के सामानों में बड़े पैमाने पर लोगों ने इस पारले जी के पैकेट खरीदे. इसकी कीमत भी 5 रुपये हैं जिसको आसानी से खरीदा जा सकता है. लॉकडाउन के दौरान पारले जी बहुत से लोगों को आसान खाना बन गया. कुछ के लिए तो ये उनका इकलौता खाना था. जो लोग रोटी नहीं खरीद सकते वो भी पारले-जी बिस्कुट खरीद सकते हैं.

किसी ने खुद खरीद के बिस्किट को खाया, तो किसी को दूसरों ने मदद के तौर पर बिस्कुट बांटे. बहुत से लोगों ने तो अपने घरों में पारले-जी बिस्कुट का स्टॉक जमा कर के रख लिया.

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने साझा किए यादगार पल- सोशल मीडिया यूजर्स ने पारले-जी बिस्किट के साथ अपने यादगार पलों को साझा करके पारले-जी की इस उपलब्धि का जश्न मनाया है. मंगलवार को ट्विटर पर #ParleG ट्रेंड करने लगा और लोगों ने पारले-जी बिस्किट से जुड़े मीम्स और अपने यादगार पलों को शेयर किया

https://twitter.com/VBharadwaj02/status/1270255207901835264?s=20

सिर्फ आम यूजर्स ही नहीं बल्कि कई खास लोग भी इस पर लिख रहे हैं. अभिनेता रणदीप हुड्डा ने लिखा

सिर्फ पारले-जी ही नहीं, पिछले तीन महीनों में लॉकडाउन के दौरान बाकी कंपनियों के बिस्कुट भी खूब बिके. बता दें कि पारले-जी साल 1938 से ही लोगों के बीच एक लोकप्रिय ब्रांड रहा है और लॉकडाउन के बीच कंपनी ने अब तक सबसे ज्यादा बिस्किट बेचने का नया रिकॉर्ड बनाया है.