हरियाणा के 10 जिलों में आज से रोडवेज बस सेवा शुरू, बॉर्डर पर दिखाना होगा ई-पास

हरियाणा रोडवेज
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण के बीच हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की बसें एक बार फिर से शुक्रवार से सड़कों पर दौड़ना शुरू कर दिया है. रोडवेज बसों की सेवा कोरोना हॉटस्पॉट में शुरू नहीं की गई है. 

हरियाणा में 54 दिन के लंबे अंतराल के बाद शुक्रवार से परिवहन सेवा दोबारा शुरू हो गई. आज सुबह आठ बजे बसें चलना शुरू हुईं. पहले चरण में सरकार ने दस जिलों में बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है. 

हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में लिखित दिया कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को राज्य की सीमाओं पर नहीं रोका जाएगा. इनमें निजी डॉक्टर, नर्स, पुलिस, अदालत तथा स्थानीय निकायों से जुड़े अधिकारी तथा कर्मचारी शामिल हैं. लेकिन इन सभी को सीमा पर ई-पास दिखाना होगा.

बता दें कि मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar lal Khattar) ने घोषणा की थी कि राज्‍य में शुक्रवार से रोडवेज की बस सेवा ट्रायल के तौर पर आरंभ की जाएगी. पंचकूला, अंबाला, महेंद्रगढ़ और करनाल समेत कुछ जिलों में हर रोज दो से चार बसें तक चलाई जाएंगी. लोगों ने शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया तो परिवहन व्यवस्था को सुचारू कर दिया जाएगा.

हरियाणा में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ ही परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई थीं. अब कोरोना को लेकर हरियाणा में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, जिसके चलते आज से पहले चरण में 29 रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया है.