अमेरिकी एयरपोर्ट पर हुई पाक पीएम इमरान खान की ‘इंटरनेशनल बेइज्जती’

  • दरअसल एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए अमेरिकी प्रशासन का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा
  • अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को अमेरिका में 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा का न्योता दिया था जिसे पीएम ने मंजूर कर लिया था

पाकिस्तान के पीएम के तौर पर पहली बार इमरान खान तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर कल शाम अमेरिका पहुंचे. मदद की आस में अमेरिका पहुंचे इमरान को एयरपोर्ट पर ही काफी बेइज्जती का सामना करना पड़ा.

दरअसल एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए अमेरिकी प्रशास का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा. हालांकि एयरपोर्ट पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, जो अमेरिका में मौजूद थे वो खुद इमरान को रिसीव करने पहुंचे. इसके बाद पीएम इमरान को मेट्रो में बैठकर होटल जाना पड़ा.

इमरान खान के साथ पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस यानि आईएसआई (ISI) के महानिदेशक फ़ैज हमीद, वाणिज्य के लिए प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद हैं. ये पहली बार है जब व्हाइट हाउस में पीएम के साथ दो शीर्ष जनरलों का आगमन हुआ है.

बता दें कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को अमेरिका में 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा का न्योता दिया था जिसे पीएम ने मंजूर कर लिया था.

अमेरिका की इस यात्रा के दौरान पीएम इमरान, 22 जुलाई को ट्रंप से मुलाकात करने के अलावा अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कार्यकारी प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके साथ ही वो रविवार को कैपिटल ‘वन एरीना’ में पाकिस्तानी-अमेरिकियों की सभा को संबोधित करेंगे.

इससे पहले पाक प्रधानमंत्री के तौर पर अक्टूबर 2015 में नवाज शरीफ ने अमेरिका की आधिकारिक यात्रा की थी.

Trending Tags- American Airport | International News | PM Imran Khan | Aaj ka Taja Khabar

Leave a Comment