लंदन में पाकिस्तानी नागरिक ने की थी भारतीय युवक की हत्या

लंदन में हैदराबाद के रहने वाले एक भारतीय युवक की आठ मई को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है.

भारतीय युवक मोहम्मद नदीमउद्दीन हैदराबाद का रहने वाला था और लंदन के टेस्को सुपरमार्किट में काम करता था. वो छह साल से लंदन में रह रहा था. उसकी पत्नी एक महीने पहले लंदन आई थी जो एक डॉक्टर है.

थेम्स पुलिस ने हत्या के आरोप में आकिब परवेज नाम के एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों का कहना है कि आकिब की दो हफ्ते पहले नौकरी चली गई थी और उसके मन में नदीम के खिलाफ नफरत थी. डिपार्टमेंटल स्टोर चेन पाउंडलैंड में नदीम प्रबंधक के तौर पर काम करता था और यहीं आकिब भी कार्यरत था. आरोपी जो नदीम को रिपोर्ट किया करता था उसे उसके खराब प्रदर्शन के कारण निकाल दिया गया था.

मृतक के वकील ने बताया कि किसी ने सोचा भी नहीं था कि आकिब के मन में इतनी नफरत है कि वो नदीम की हत्या कर देगा.

पुलिस ने बताया कि आकिब ने नदीम को 12.32 बजे सुपरमार्केट की पार्किंग में सीने में चाकू घोंप कर मार दिया था. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

बता दें कि मृतक की गर्भवती पत्नी एक महीने पहले ही लंदन आई थी. नदीमुद्दीन को ब्रिटेन में स्थाई आवास मिल गया था और अगले कुछ महीनों में उसे ब्रिटिश नागरिकता मिलने वाली थी जिसकी प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई थी.

अपने बेटे की हत्या की खबर सुनकर नदीमउद्दीन के पिता एम डी अमीनुद्दीन (53), जो लंदन में उनके साथ रहते हैं, वो अस्पताल में भर्ती हैं.

उधर तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्‍मद महमूद अली ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर नदीमउद्दीन की मां को जल्द से जल्द लंदन भेजने के लिए मदद मांगी है.