बारामुला में पाकिस्तानी गोलाबारी, महिला समेत एक बच्ची घायल

Ceasefire
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बारामुला, 01 मई (हि.स.). बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर की हाजीपीर इलाके में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले भी दागे. इस गोलीबारी में एक बच्ची और एक महिला घायल हो गई. एक रिहायशी मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय जवान भी करारा जवाब दे रहे है.

शुक्रवार दोपहर बाद पाकिस्तानी सेना ने जिले की नियंत्रण रेखा के साथ सटे उड़ी सेक्टर की हाजीपीर इलाके में पड़ने वाले गांव चरुंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलीकोट, बालकोट, नंबला, घरकोट व उसके साथ लगते गांवों में मोटार्र दागना शुरू कर दिए. वहीं रिहायशी इलाकों में गोले गिरने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. डर के मारे लोग अपने घरों में ही दुबके रहे और बाहर नहीं निकले.

इस गोलीबारी में चरुंडा गांव निवासी बशीर अहमद की 12 वर्षीय पुत्री शहनाज बानो और लियाकत अली की पत्नी थायरा बानो घायल हो गई. एक रिहायशी मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया.

दोनों घायलों को तुरन्त पास के अस्पताल पहुंचाया गया है जहां पर उनका उपचार जारी है. पाकिस्तानी गोलाबारी का भारतीय जवान भी मुंंहमोड़ जवाब दे रहे है. समाचार लिखे जाने तक दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी थी.


हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत