पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

-इस बार अखनूर की नियंत्रण रेखा पर की गोलाबारी

जम्मू़, 27 नवम्बर (हि.स.)। पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस बार पाकिस्तान की फौज ने जम्मू संभाग के अखनूर के प्लांवाला सेक्टर में नत्थू टिब्बा क्षेत्र की नियंत्रण रेखा में बुधवार सुबह करीब दो घंटे तक जमकर गोलाबारी की.

भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान की इस हरकत से सीमांत ग्रामीण इलाकों में दहशत है। भारतीय सेना ने अलर्ट जारी कर रखा था। ग्रामीणों ने रात बंकर में गुजारी.

पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार तड़के अखनूर के प्लांवाला सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। गोलाबारी करते हुए नत्थू टिब्बा के रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागे.

इस गोलाबारी में किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकर नष्ट हो गए.

पाकिस्तान ने सोमवार रात पौने नौ बजे भी भारी गोलाबारी की थी. यह सिलसिला मंगलवार सुबह तक जारी रहने से सीमांत क्षेत्र के लोग दशहत में रहे। गोलाबारी से बचने के लिए अधिकतर लोगों ने रात बंकर में बिताई.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की सेना, भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ करवाने के इरादे से कुछ दिनों से जम्मू संभाग की नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगाातार गोलाबारी कर रही है। भारतीय जवान, पाकिस्तान फौज के मंसूबों के लगातार विफल कर रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/मुकुंद

Leave a Reply