वादा खिलाफी से बाज नहीं आ रहा पाक, अब भारतीय यात्रियों से कल भी वसूलेगा पैसे

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इमरान खान ने भारतीय यात्रियों को फीस से छूट देने की जो घोषणाएं की थी अब पाक उसपर पलट गया है. पाकिस्तान की सेना एक-एक कर इमरान द्वारा की गई घोषणाओं पर रोक लगा रहा है.

दरअसल इमरान खान ने करतारपुर में 9 नवंबर को यात्रा करने वाले भारतीय तीर्थ यात्रियों से 20 डॉलर प्रति यात्री यात्रा शुल्क को माफ करने की घोषणा की थी. इस फैसले पर अब पाक की सेना ने रोक लगा दी है.

करतारपुर साहिब की यात्रा शुरू होने में चंद घंटे ही बचे हैं लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले भी इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था कि करतारपुर साहिब दर्शन के लिए आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी, लेकिन पाकिस्तानी सेना की तरफ से अपने ही पीएम की बात को खारिज कर दिया गया.

इसे मामले पर पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने कहा था कि सुरक्षा कारणों के चलते पासपोर्ट लाना जरूरी है. सुरक्षा एवं संप्रभुता से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा.

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन नौ नवंबर को होने वाला है. इसे लेकर दोनों देशों के बीच समझौता हो चुका है और कई सांसद, विधायक व मंत्री करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे का हिस्सा बनने जा रहे हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: