भारत ने पाकिस्तान को भेजी दिवाली की मिठाई… पाक ने लौटाई

भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से माहौल तनातनी का बना हुआ है. बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है.

ऐसे में सीमा पर तनाव लगातार बना हुआ है. भारत पाकिस्तान की तरफ से होने वाले घुसपैठ को रोकने के लिए अक्सर मुंहतोड जवाब देता रहा है.

इसी बीच पाक ने इस बार भारत की ओर से दी मिठाई को स्वीकार नहीं किया है. हर साल की तरह दिवाली पर जो बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है. इस बार उसे स्वीकार नहीं किया.

माना जा रहा है कि इस प्रोटोकॉल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली पर सभी अहम ऑफिसों को मिठाई देता है.

कल आईएसआई ने मिठाई को स्वीकार नहीं किया था. मगर आज वाघा में पाक रेंजर्स समेत सभी ने सारी मिठाई लौटा दी. पाकिस्तान की सत्ता में आईएसआई का दबदबा है.

खास बात है कि न सिर्फ इस्लामाबाद में आईएसआई या अन्य अधिकारी बल्कि बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी इस बार भारत के द्वारा दी गई मिठाई को स्वीकार नहीं किया है.

सीमा पर पाकिस्तान आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है. वहीं अब रविवार को ही पाकिस्तान की गोलाबारी के जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है.

पीओके में पाकिस्तान समर्थित 10 आतंकी कैंप को तबाह कर दिया है. इसमें 6 आतंकी ढेर हुए थे. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को पंगु किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच हालात सही नहीं है.

पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर के तंगधार इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया है. जवान और स्थानीय निवासियों को निशाना बनाया गया. पाक में आतंकी कैंपों पर भी भारतीय सेना ने हमला किया था. सेना की इस कार्रवाई में आतंकी और पाक सेना के जवान मारे गए थे.

Leave a Comment

%d bloggers like this: