पाक पुलिस की ओछी हरकत, भारतीय उच्चायोग के कर्मियों को रॉड से पीटा और पिलाया गंदा पानी

Indian-1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पाकिस्तान में 15 जून को हिरासत में लिए गए भारतीय उच्चायोग के कर्मियों ने पाकिस्तानी पुलिस द्वारा गिरफ़्तारी के बाद अमानवीय बर्ताव का खुलासा किया है. गिरफ्तार किये गए कर्मिंयों ने बताया कि उन्हें 12 घंटे तक हिरासत में रखा गया और इस दौरान लोहे की रॉड से उनकी पिटाई भी की गई. भारतीय उच्चायोग के कर्मियों द्वारा पानी मांगने पर पीने के लिए गंदा पानी दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही अधिकारियों के शरीर पर चोटों के काफी निशान मौजूद हैं.

भारतीय उच्चायोग के ये दोनों कर्मी ऑफिस जाते हुए लापता हो गए थे और बाद में जानकारी मिली कि इन्हें पाकिस्तानी पुलिस द्वारा ‘हिट एंड रन’ केस में गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों ने बताया कि इन्हें हथकड़ी लगाकर और आंखों पर पट्टी बांधकर ले जाया गया और 6 घंटे तक उनसे पूछताछ और मारपीट की गई.

बता दें कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के साथ काम करने वाले दो भारतीय अधिकारी लापता हो गए थे. इन अधिकारियों की तलाश की जा रही थी, हालांकि काफी समय तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी.

बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ (CISF) के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वो अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे हैं. दोनों का मोबाइल भी स्विच्ड ऑफ आ रहा है. आशंका भी यही थी कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं कर लिया गया. मामले की जानकारी पाकिस्तान सरकार को दी गई थी. साथ ही ड्राइवर की तलाश की जा रही है.