चीन में दिखी पाकिस्तान की औकात, इमरान खान के स्वागत के लिए पहुंची मेयर

पाकिस्तान की दुनिया में क्या औकात है उसकी ताजी बानगी चीन में देखने को तब मिली जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वहां पहुंचे. पाकिस्तान के पीएम इमरान इन दिनों चार दिवसीय चीन के दौरे पर हैं. लेकिन जब वे चीनी सरजमीं पर पहुंचे तो उनकी आगवानी एक मेयर ने की.

इमरान खान गुरुवार को बीजिंग में आयोजित हो रहे ‘बेल्ट ऐंड रोड समिट’ में शामिल होने के लिए चीन गए हुए हैं. लेकिन वहां उनका जिस तरह से स्वागत किया गया है उससे तो नहीं लगता है कि चीन उनका करीबी दोस्त है.

चीन की ओर से पाक पीएम की आगवानी के लिए कोई भी उच्च अधिकारी नहीं भेजा गया बल्कि बीजिंग की म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी सेक्रेटरी जनरल ली लिफेंग को ये जिम्मेदारी सौंपी गई. हालांकि उनके साथ में पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद मौजूद थे.

चीनी सरजमीं पर पाक पीएम के साथ जो सलूक हुआ उससे अब सोशल मीडिया पर भी उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. ट्विटर पर एक बड़ा तबका इस घटना को पाकिस्तान की हैसियत से जोड़ रहा है. तो वहीं पाक समर्थक इसे अपनी जिल्लत बता रहे हैं.

इस घटना के संबंध में मोहम्मद ताकी ने ट्विटर पर लिखा कि इस्लामाबाद के मेयर का स्वागत बीजिंग के डेप्युटी मेयर ने किया.

वहीं एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपनी भड़ास निकालते हुए लिखा कि नया पाकिस्तान बनने के बाद हमारे साथ दुनिया कैसा सलूक कर रही है. ना कोई मंत्री, ना गवर्नर और ना ही कोई शीर्ष चीनी अधिकारी. बीजिंग म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी मेयर ने पाक पीएम का स्वागत किया.

खैजर मोहम्मद ने लिखा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक डेप्युटी मेयर ने रिसीव किया. चीन! हम इससे ज्यादा डिजर्व करते हैं. खैर, भिखारियों के पास कोई विकल्प नहीं होता.