पाकिस्तान में बड़ा हादसा, लाहौर से कराची जा रहा विमान क्रैश

3
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर से कराची जा रहे पीआईए (PIA) का एक विमान कराची हवाईअड्डे (Karachi Airport) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

ये हादसा कराची एयरपोर्ट के पास हुआ. विमान लैंडिंग से पहले ही ये हादसा हुआ है. इस हादसे की खबर के बाद एंबुलेंस और अधिकारी वहां पर पहुंच गए हैं. हादसे के बाद इसका वीडियो भी सामने आया है. इसमें घटनास्थल से काला धुंआ निकलता हुए दिखाया जा रहा है.

पीआई के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया. इसमें क्रू मेंबर के अलावा कम से कम 90 यात्री सवार थे.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक ये विमान रिहायशी इलाके के पास गिरा है. बताया जा रहा है कि रिहायशी इलाके में विमान गिरने के कारण आसपास के घरों में आग भी लग गई है. कई गाड़ियों और दुकानों को भी हानि हुई है. खबरों के मुताबिक इस विमान में 98 यात्री सवार थे. इनमें से 85 इकॉनोमी और 6 बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे .

ये विमान पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी पीआईए का था जो कि कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था. बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण की वजह से लगाया गया लॉकडाउन खोले जाने के बाद एक बार फिर से हवाई उड़ाने शुरू की गई हैं.