पाकिस्तान गुरू नानक महल मामला- सिखों में रोष

  • पंजाब के सीएम ने अपील की कि पंजाब सरकार गुरु नानक महल की मरम्मत का पूरा खर्चा उठाने को तैयार है
  • उपद्रवियों ने इस महल को तोड़ दिया था और इस महल में लगे दरवाजे और खिड़कियां निकाल ले गए थे

पाकिस्तान में गुरू नानक महल पर हुए हमले को लेकर भारतीय सिखों में रोष है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि वह इस हमले की निंदा करते हैं और आशा करते हैं कि पाक सरकार इस मामले की जांच करेगी.

पंजाब के सीएम ने अपील की कि पंजाब सरकार गुरु नानक महल की मरम्मत का पूरा खर्चा उठाने को तैयार है. अमरिंदर सिंह ने लिखा यह हमला गुरू नानक की 550वीं जयंती के समय हुआ जो दुखद है. पाकिस्तान सरकार इस मामले की जांच कर दोषियों को सजा दे. वहीं एनडीए की नेता हरसिमरत कौर बादल ने पीएम से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है.


क्या है मामला-

कुछ दिन पहले उपद्रवियों ने इस महल को तोड़ दिया था और इस महल में लगे दरवाजे और खिड़कियां निकाल ले गए थे. जिसके बाद से सिखों में इस घटना को लेकर काफी रोष है. पाकिस्तान के पंजाब मे स्थित गुरूनानक महल की इस दशा पर सिखों के नेता लगातार पीएम मोदी से पाकिस्तान सरकार से बात करने को कह रहे हैं.

इस मंदिर में गुरु नानक देव और हिन्दू शासकों की मूर्तियां थीं, जो कि तोड़ दी गई हैं. हरसिमरत कौर और पंजाब(भारत) के सीएम ने ट्वीट करके कहा कि वह सिखो के साथ हैं और गुरु नानक महल की घटना को लेकर दुखी हैं.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

Trending Tags- Guru Nanak Jayanti News | Pakistan Guru Nanak News | Pakistan News | Pakistan News Live

4 thoughts on “पाकिस्तान गुरू नानक महल मामला- सिखों में रोष”

  1. Pingback: 카지노사이트
  2. Pingback: sites

Leave a Reply

%d bloggers like this: