दिवाली पर ‘पाक’ ने LoC पर की नापाक हरकत, पाक गोलाबारी में एक जवान घायल

दिवाली के अवसर पर भी ‘पाक’ अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आई. पाकिस्तान की ओर से दिवाली के अवसर पर भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुन्दरबनी सेक्टर में एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. 

इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की. इस गोलाबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को तुरन्त सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उसका उपचार जारी है. 

भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे है. इससे पहले कल यानी शनिवार को भी श्रीनगर में आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. श्रीनगर में शनिवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमले को अंजाम दिया, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के चार जवान जख्मी हो गए थे.

LoC पर मौजूद हैं पीएम मोदी

वहीं पीएम मोदी भी आज LoC के नजदीक हैं. वे राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा पर जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. पीएम मोदी सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से LoC पहुंचे, यहां रक्षामंत्री के साथ सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी पहले से मौजूद थे. सभी ने पीएम मोदी का स्वागत किया.

पीएम मोदी ने सीजफायर उल्लंघन के दौरान शहीद हुए जवानों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. यही नहीं उन्होंने नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी इलाकों में रह रहे लोगों की बहादुरी को भी सलाम किया. पीएम ने भी जवानों को दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि उनकी बदौलत आज देशवासी शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों में यह पर्व मना रहे हैं.

दूसरी ओर पाक सेना ने सुन्दरबनी सेक्टर में दीपावली के पर्व पर भी अपनी नापाक हरकत को जारी रखते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. 

Leave a Reply