Pakistan के कप्तान Sarfaraz ने अपने फैंस से की ये अपील

  • सरफराज ने कहा, ‘मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है
  • सरफराज ने प्रशंसकों से विनती करते हुए कहा है की ‘आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए

भारत से मिली 89 रनो की करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम(pakistan cricket team) की चारो तरफ आलोचना शुरु हो गई थी, कुछ पाकिस्तानी फैंस तो यहां तक गिर गए की कप्तान सरफराज़(captan sarfaraz ahamad) को गंदी गालियां तक दे डाली. एक वीड़ियो में तो यहां तक देखा गया की एक मॉल में भारत से हार के जब सरफराज़ अपने परिवार संग घुमने गए थे तब एक फैन अभद्र भाषा का प्रयोग करता है. ऐसी ही टिप्पणीयों को देखते हुए कप्तान सरफराज नें प्रशंसकों से पाक टीम की आलोचना करते समय अपशब्द का इस्तेमाल न करने के लिए कहा है.

सरफराज ने कहा, ‘मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है. जीतना एवं हारना खेल का एक हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने कोई मैच हारा है. पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है.’

सरफराज ने प्रशंसकों से विनती करते हुए कहा है की ‘आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए. हमारी आलोचना करें लेकिन अपशब्द न कहें.’

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा गया कि लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक प्रशंसक ने कहा था, ‘तुम बहुत मोटे हो गए हो, यहां पर अपशब्द का इस्तेमाल किया और कहा. तुम्हें कम खाना चाहिए.’ हालांकि, प्रशंसक ने बाद में माफी मांगी और वीडियो को डिलीट कर दिया.

मंगलवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड की इस हार ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान कर दी है. अगर इंग्लैंड की टीम भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हार जाए तो उसके 8 अंक ही रह जाएंगे.

ऐसे में पाकिस्तान को सिर्फ दो जीत की ही जरुरत होगी. पाकिस्तान तब न्यूजीलैंड के खिलाफ हार भी जाए तो कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकी अफ्गानिस्तान और बांगलादेश के खिलाफ जीत से उसके 9 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के 6 मैचों में 5 अंक हैं.

Trending Tags : World cup 2019 | BCCI | Pak cricket team | Pak
captain sarfaraz ahamad

2 thoughts on “Pakistan के कप्तान Sarfaraz ने अपने फैंस से की ये अपील”

Leave a Reply