पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से दी शिकस्त, सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफ्रीका

  • अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए
  • दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और हाशिम अमला दूसरे ही ओवर में मोहम्मद आमिर की गेंद पर आउट हो गए

खेल डेस्क. विश्व कप में पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी बंद हो गया है.

इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की यह पांचवी हार है. वहीं पाकिस्तान की यह दूसरी जीत है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम अंकतालिका में पांच अंकों के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गई है. अफ्रीकी टीम तीन अंकों के साथ अंकतालिका में नौवें स्थान पर है.

अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम नौ विकेट खोकर 259 रन ही बना सकी.

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की तरफ से हारिस सोहेल (89 रन, 59 गेंद, 9 चौके और 3 छक्के) ने तूफानी पारी खेली. वहीं बाबर आजम (69), इमाम उल हक (44), फखर जमान (44) और इमाद वसीम ने 23 रनों का योगदान दिया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एन्गिडी ने तीन और इमरान ताहिर ने दो चटकाए. वहीं मार्करम और एंडिले फेहलुकवायो ने एक-एक विकेट हासिल किया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम कप्तान फाफ डु प्लेसी के 67 और डि कॉक के 44 रन के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी.

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और हाशिम अमला दूसरे ही ओवर में मोहम्मद आमिर की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि डेविड मिलर और रैसी वान डर डुसेन ने अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने का असंभव प्रयास किया.

लेकिन दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके. डेविड मिलर ने 31 रन बनाए. वहीं डुसेन ने 36 रन की पारी खेली. एंडिले फेहलुकवायो 32 गेंद पर 46 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

पाकिस्तान के लिए शादाब खान और वहाब रियाज ने 3-3 विकेट लिए, जबकि आमिर ने 2 विकेट लिए. इस मैच को जीतने के साथ ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बची हुई हैं. मगर इसके लिए उसको अपने बचे हुए तीन मैच जीतने होंगे.

Trending Tags- South Africa | India | SA Vs Pak | Sports News | Aaj ka Samachar

3 thoughts on “पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से दी शिकस्त, सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफ्रीका”

Leave a Reply

%d bloggers like this: