इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अहम मुद्दों को सुलझाने के लिए की बातचीत की पेशकश

  • पाक पीएम ने अपने पत्र में कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे सहित सभी मतभेद दूर करने के लिए भारत के साथ बातचीत करना चाहता है
  • मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने की की बात कही है

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र में इमरान खान ने भारत के साथ सभी मुद्दों के हल के लिए बातचीत की इच्छा जाहिर की है.

पाक पीएम ने अपने पत्र में कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे सहित सभी मतभेद दूर करने के लिए भारत के साथ बातचीत करना चाहता है. मीडिया ने भी इस खबर की पुष्टि की है.

पीएम मोदी को बधाई देते हुए खान ने पत्र में लिखा कि दोनों देशों के बीच बातचीत ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करने का एकमात्र जरिया है.

ऐसे में हमें क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिल कर काम करना जरूरी है. खबरों के अनुसार इमरान खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे सहित सभी समस्याओं का हल चाहता है.

मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने की की बात कही है.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. जिसके जवाब में भारत ने भी पाक स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. जिससे पाकिस्तान बौखला गया था.

इसके बाद दोनों देश में युद्ध होने की संभावना जताई जा रही थी. हालांकि भारत ने वार्ता की पाकिस्तान की पेशकश को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि आतंकवाद और वार्ता साथ – साथ नहीं हो सकती.

इससे पहले पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को लिखे पत्र में कहा था कि उनका देश सभी अहम मुद्दों पर भारत के साथ बातचीत चाहता है.

Trending Tags- Imran Khan Letter to Modi | Imran Khan News Today | Pm Narendra Modi

5 thoughts on “इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अहम मुद्दों को सुलझाने के लिए की बातचीत की पेशकश”

  1. Pingback: w88ok
  2. Pingback: 우리카지노

Leave a Reply

%d bloggers like this: