PAK के ऊपर से उडे़गा PM MODI का प्लेन
  • पीएम मोदी बिश्केक में संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 13 जून को जाएंगे
  • मरान खान सरकार ने भारत सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पीएम मोदी को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने के लिए पाक ने मंजूरी दे दी है

पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोल दिया है. पाकिस्तान ने किर्गिस्तान जाने के लिए पीएम मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस में उडा़न भरने की अनुमति दे दी है.

पीएम मोदी बिश्केक में संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 13 जून को जाएंगे. वहीं इस यात्रा में पीएम मोदी के प्लेन को पाकिस्तान से उड़ना था. इस बैठक में पाक पीएम इमरान खान भी हिस्सा लेंगे.

इमरान खान सरकार ने भारत सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पीएम मोदी को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने के लिए पाक ने मंजूरी दे दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी सभी तरह की औपचारिक्ताएं पूरी की जा रही हैं. औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भारत सरकार को जानकारी दी जाएगी. इसके  साथ ये भी उम्मीद है कि पाक-भारत के बीच शांति वार्ता भी संभव हो.

बालाकोट के बाद से था बंद

वैसे पाक में कुल 11 एयरस्पेस हैं. इस साल फरवरी में बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने के बाद से पाकिस्तान ने अपने सभी 11 एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर दिए थे.

वहीं अब सिर्फ दो ही एयरस्पेस पाक ने खोले हैं, जो कि दक्षिण पाकिस्तान के उपर से होकर गुजरते हैं. वहीं इसके अलावा बाकी के एयरस्पेस पंजाब और सिंध की क्षेत्र पर पड़ते हैं, जिनके खुलने का अभी इंतजार है.

सुषमा स्वराज को मिली थी विशेष अनुमति

इससे पहले पाक ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विमान को किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए विशेष अनुमति दी थी. सुषमा को यहां एससीओ में विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होना था.

Trending Tags- Aaj ka Samachar | Pakistan News Live | Pakistan Airport News Update | Latest News

1 thought on “PAK के ऊपर से उडे़गा PM MODI का प्लेन”

Leave a Comment

%d bloggers like this: