इस कम्पनी की सबसे दमदार मोटरसाइकिल हुई भारत में लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई 650 ट्विन्स मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया हैं. रफ्तार के शौकीन बड़े दिनों से रॉयल एनफील्ड की इन दोनों मोटरसाइकिल का इंतजार कर रहे थे. कम्पनी ने भारत में इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी को पेश किया हैं. इसके साथ ही रॉयल एनफील्ड ने ट्विन सिलेंडर इंजन टेक्नोलॉजी में कदम रख दिया है. भारत से पहले कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकिल को अमेरिकी बाज़ार में उतारा था.
कंपनी ने रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 की शुरूआती कीमत 2,65,000 रुपये रखी है. वहीं, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की शुरूआती कीमत 2,50,000 रुपये हैं. कंपनी दोनों बाइक्स के साथ भारत में 40,000 किलोमीटर की वारंटी और 3 साल का रोड साइड असिस्टेंस भी दे रही है. कम्पनी इन दोनों मोटरसाइकिल की डिलीवरी जनवरी से देंगी.

इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 की ऊंचाई 1024mm रखी हैं. वहीं ग्राउंड क्लियरेंस 174mm हैं. इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 को बेस, कस्टम और क्रोम के तीन वेरियंट में लॉन्च किया हैं. रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो दमदार इंजन वाले प्रोड्क्ट हैं. जो 7,100 आरपीएम की 47 बीएचपी का टॉर्क जनेरेट करता हैं. बाइक्स 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और स्लिप-असिस्ट क्लच से लैस हैं.
कॉन्टिनेन्टल जीटी का वजन इंटरसेप्टर से कम हैं. इंटरसेप्टर 650 का वजन 202 किलोग्राम और कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 का वजन 198 किलोग्राम की है. इंटरसेप्टर 650 रेट्रो रोडस्टर लुक दिया गया हैं. जबकि कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 कैफे रेसर लुक के साथ आती हैं. कॉन्टिनेन्टल जीटी 650 की हैंडलिंग थोड़ी अटैकिंग हैं वहीं इंटरसेप्टर ज्यादा कम्फर्ट हैंडलिंग प्रोवाइड़ करती हैं. इंटरसेप्टर को लम्बे दूरी के हिसाब से डिजाइन किया गया हैं.
रॉयल एनफील्ड की दोनों बाइकों की कीमत भी भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए रखी गई है. ये दोनों बाइक इस प्राइस रेंज में मार्केट में सबसे किफायती हैं. इस बाइक को आने वाले दिनों में कई बाकि देशों में भी लॉन्च किया जाएगा. इन बाइक रेंज में कम्पनी को अपने इन दोनों प्रोडेक्ट से काफी उम्मीदें हैं.

%d bloggers like this: