ऑस्कर अकादमी के लिए इन भारतीय कलाकारों को मिला न्योता
  • ऑस्कर के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों और फिल्ममेकर्स को भी न्योता भेजा गया है
  • ऑस्कर अकादमी का हिस्सा बनाए जाने के लिए 59 देशों के फिल्मी वर्ल्ड से जुड़े 842 लोगों के नामों की सोमवार को घोषणा की गई

 ऑस्कर अकादमी यानी द अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने 59 देशों के 842 आर्टिस्ट और प्रोफेशनल को आकदमी के शामिल होने के लिए न्योता दिया है.

खास बात ये है कि ऑस्कर के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों और फिल्ममेकर्स को भी न्योता भेजा गया है. इस लिस्ट में वर्स्टाइल एक्टर अनुपम खेर, डायरेक्टर जोया अख्तर, रितेश बत्रा और अनुराग कश्यप का नाम शामिल है.

ऑस्कर अकादमी का हिस्सा बनाए जाने के लिए 59 देशों के फिल्मी वर्ल्ड से जुड़े 842 लोगों के नामों की सोमवार को घोषणा की गई. फेमस राइटर जावदे अख्तर की बेटी जोया अख्तर को डायरेक्टर की कैटेगरी में इन्वाइट किया गया है.

वहीं अकादमी की ओर से अनुपम खेर को बतौर एक्टर, अनुराग कश्यप को शॉर्ट फिल्म एंड फीचर एनिमेशन और रितेश बत्रा को राइटर की कैटेगरी में इन्वाइट मिला हैं.

इसके अलावा ऑस्कर अकादमी की ओर से श्रीनिवास मोहन और शेरी भारदा को भी न्योता दिया गया है. बता दें शेरी भारदा ने वरुण धवन-अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की फिल्म हचकी में विजुअल इफेक्ट्स दिए थे. वहीं श्रीनिवास राजामौली की फिल्म बाहुबली और रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 के लिए काम कर चुके हैं.

इसके अलावा ऑस्कर अकादमी में शामिल होने के लिए इन्वाइट किये गए नए आर्टिस्ट में 21 नाम उनके है जो खुद ऑस्कर विनर रह चुके हैं. नए आर्टिस्ट में लेडी गागा, क्रिस्टोफर मिलर, फिल लॉर्ड और जिम्मी चिन को ऑस्कर आकदामी का इन्वाइट मिला है. जो खुद ऑस्कर विनर रह चुके हैं.

वहीं भारतीय आर्टिस्ट को अकादमी में शामिल होने के लिए न्योता मिलना वाकई में बड़ी उपलब्धि है हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब इंडियन सिनेमा से आर्टिस्ट को अकादमी का न्योता मिला हो. इससे पहले एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, आदित्य चोपड़ा, अनिल कपूर और तब्बू को अकादमी का हिस्सा बनने के लिए न्योता मिल चुका हैं.

Trending Tags- Bollywood News In Hindi | Oscar Academy | Indian Artist | Anupam Khair

Leave a Comment

%d bloggers like this: