भाजपा संगठन को मजबूत बनाने में संगठनात्मक चुनाव बहुत महत्वपूर्ण: सुरेश भट्ट

1 से 10 जनवरी तक होगा मंडल अध्यक्ष का चुनाव

हिसार, 21 दिसम्बर (हि.स.). भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा है कि देश में केवल भाजपा ही एकमात्र ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है जिसमें पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में पूरी तरह से लोकतांत्रितक मूल्यों व पारदर्शिता का ध्यान रखा जाता है. भाजपा संगठन को मजबूत बनाने में संगठनात्मक चुनाव बहुत महत्व रखते हैं.

शनिवार को भट्ट हिसार जिला कार्यालय में भाजपा जिला हिसार की कोर कमेटी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुनिया ने की. इस मौके पर भट्ट ने कहा कि देश की अधिकतर पार्टियों में केवल पार्टी सुप्रीमो ही पार्टी का संचालन करते हैं.

पार्टी के सर्वेसर्वा वही होते हैं, लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं होता. उन्होंने कहा कि पार्टी की सभी संगठनात्मक गतिविधियां पार्टी के संविधान के अनुसार होती हैं. इस दौरान प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने संगठनात्मक चुनावों को लेकर विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि बूथों के चुनाव के बाद मंडल स्तर पर चुनाव होंगे और उसके बाद जिला स्तर व प्रदेश स्तर के चुनाव होंगे. एक जनवरी से 10 जनवरी तक मंडल अध्यक्ष का चुनाव होगा. इससे पहले 25 दिसम्बर तक बूथ अध्यक्षों के चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे. सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. प्रत्येक 4 या 5 बूथों पर बूथ समिति चुनावों को लेकर चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं.

प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी की जयंती पूरी धूमधाम से मनाई जानी चाहिए, जिसमें देश की वर्तमान परिस्थिति की विशेष रूप से चर्चा की जानी चाहिए. नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को सही जानकारी दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस कानून को लेकर देश की कुछ राजनीतिक पार्टियां व नेता भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रहे हैं. उनके इरादों को हर हाल में असफल बनाने का काम करें.

बैठक में प्रदेश संगठन चुनाव प्रभारी श्रीनिवास गोयल, विधायक डा. कमल गुप्ता, हांसी के विधायक विनोद भ्याना, मेयर गौतम सरदाना, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुनिया, जिला महामंत्री आशा खेदड़, सोनाली फोगाट, प्रदेश सचिव कर्ण सिंह रानोलिया, हिसार लोकसभा निगरानी समिति के प्रभारी प्रो. मनदीप मलिक, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला आदि मौजूद रहे.

हिन्दुस्थान समाचार/विजय शर्मा/बच्चन

Leave a Reply

%d bloggers like this: