FORD ASPIRE का CNG वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए कार की खासियत और दाम

नई दिल्ली. फोर्ड इंडिया ने अपनी एस्पायर कार का अपडेटेड वैरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है. कम्पनी ने अपडेटेड एस्पायर को सीएनजी किट से लैस किया है. फोर्ड के एस्पायर के एम्बियंट संस्करण की शोरूम कीमत 6.27 लाख रुपये है.

कार के दूसरे वैरिएंट ट्रेंड प्लस ट्रिम का दाम 7.12 लाख रुपये निर्धारित किया गया है. फोर्ड एस्पायर में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मुहैया कराई गई है. सीएनजी किट के साथ नई फोर्ड एस्पायर में थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

जो 6500rpm पर 96PS की ताकत जबकि 4250rpm पर 120Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. कम्पनी ने पिछले साल ही अक्टूबर में फोर्ड एस्पायर का फेसलिफ्ट वैरिएंट लॉन्च किया था. एस्पायर के सीएनजी वैरिएंट में 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है.

एस्पायर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर-व्यू कैमरा, रिमोट सेट्रल लॉकिंग, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनर और पावर विंडो जैसे फीचर्स से लैस हैं. वहीं कार के फ्रंट ड्युअल एयर बैग दिए गए हैं.

फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक विनय रैना ने अपने बयान में कहा कि इस कार की मेंटेनेस लागत 46 पैसे प्रति किलोमीटर है. इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि सेडान में सीएनजी किट कंपनी की डीलरशिप पर पेशेवरों कारीगरों के द्वारा लगाई जाएगी.

जिसमें सुरक्षा के लिहाज से कोई समझौता नहीं किया गया है. कंपनी के अनुसार 20,000 किलोमीटर के बाद सीएनजी किट की सर्विस की जरूरत पड़ेगी. नई एस्पायर में परफॉर्मेंस, सेफ्टी के साथ स्पेस से भी कोई समझौता नहीं किया गया है.

%d bloggers like this: