स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफा देने की मांग पर अड़ा विपक्ष

पटना, 09 जुलाई. स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में जमकर हंगामा किया और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफा देने की मांग पर अड़े रहे.

मंगलवार को विपक्ष ने मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस (चमकी) बुखार से बड़ी संख्या में बच्चों की हुई मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदार ठहराकर उनके इस्तीफे की मांग करते हुए सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानमंडल परिसर के बाहर सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

हाथों में बैनर पोस्टर लिए मंगल पांडेय के इस्तीफे पर अड़े विपक्ष ने मांग की कि यदि स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

इस बीच सत्ता पक्ष के विधायकों ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर के मामले में सभी आवश्यक कार्रवाई गई है. विपक्ष पर बच्चों की मौत पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सत्ता पक्ष के विधायकों ने कहा कि विपक्ष को बच्चों की यदि इतनी ही चिंता थी तो अब तक विपक्ष के नेता पीड़ितों से मिलने मुजफ्फरपुर क्यों नहीं गए.

स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे पर विधान परिषद में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के सदस्यों ने सरकारी अस्पताल में कंपनी की दवा लिखे जाने के मामले को उठाया और पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में छात्रों की हड़ताल के मुद्दे पर भी हंगामा किया. कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया. हिन्दुस्थान समाचार/रजनी शंकर

1 thought on “स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफा देने की मांग पर अड़ा विपक्ष”

Leave a Comment

%d bloggers like this: