छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके राजभवन में हुआ ओपन हाउस का आयोजन

रायपुर, 01 नवम्बर

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस और दीपावली के उपलक्ष्य में शुक्रवार को राजभवन में ‘ओपन हाउस’ का आयोजन किया गया. इस अवसर पर आम से खास सभी लोग शुभकामनाएं देने बड़ी संख्या में पहुंचे. राजभवन का द्वार प्रदेश के सभी लोगों के लिए खुला रहा.

छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों से हर वर्ग, विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, प्रशासनिक क्षेत्रों के लोग, बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे एवं आम जनता ने राजभवन आकर राज्यपाल अनुसुईया उइके से भेंट की और उन्हें राज्य की स्थापना दिवस एवं दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी. राज्यपाल ने भी आगंतुकों को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना दिवस एवं दीपावली की बधाई दी.

राज्यपाल उइके ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस और दीपावली की छत्तीसगढ़वासियों को गाड़ा-गाड़ा बधाई दी. उन्होंने प्लास्टिक मुक्त होने का संकल्प लेने की आवश्यकता व्यक्त करते हुए कहा कि इस अभियान में सभी को अपनी भागीदारी निभाना चाहिए.

राज्यपाल ने स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत और ‘फिट इंडिया’ को सार्थक करने पर जोर देते हुए कहा कि लोग स्वस्थ रहेंगे, तभी प्रदेश एवं देश के विकास में अपनी सहभागिता निभा सकेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग बहुत अच्छे हैं और यहां की बोली भी बहुत मीठी है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी गीत बहुत मधुर होती है, जिसमें उपयोग किए गए शब्द सीधे दिल को छु जाती है.

इस अवसर पर विधायकद्वय कुलदीप जुनेजा, अनूप नाग, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी, राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा, पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा, छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के आयुक्तद्वय अशोक अग्रवाल, ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनें और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने राज्यपाल को राज्य स्थापना दिवस और दीपावली की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर राजभवन के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में आम नागरिकों ने भी मिलकर शुभकामनाएं दी.

हिन्दुस्थान समाचार/गायत्री

Leave a Comment