इस कॉलेज में सिर्फ फ्रेशर्स को मिलेगा हॉस्टल..

Delhi University (DU) सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर के स्टूडेंट्स के बीच टॉप फेवरेट में शामिल है. ऐसे में यहां एडमिशन लेने वालों में सिर्फ दिल्ली के ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी स्टूडेंट्स आते हैं.

ऐसे में स्टूडेंट्स नई जगह, नया कॉलेज होने के साथ साथ सबसे बड़ीं टेंशन रहती है कि हॉस्टल या लिविंग प्लेस की. वहीं इसी बीच DU के फेमस गर्ल्स कॉलेज लेडी श्रीराम कॉलेज (LSR) की ओर से नया फरमान जारी हो गया है.

LSR में अब हॉस्टल सिर्फ फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट्स को ही दिया जाएगा. इस फैसले से सैकेंड और थर्ड ईयर की स्टूडेंट्स में काफी गु्स्सा और नाराजगी है.

LSR की स्टूडेंट्स का कहना है कि एडमिनिस्ट्रेशन के इस फैसले से स्टूडेंट्स काफी नाराज है. स्टूडेंट्स का कहना है कि वो हमेशा से हॉस्टल संबंधित अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाती रहती हैं.

ऐसे में कॉलेज प्रशासन ने लड़कियों को हटाने के लिए ही इस तरह का रूल लेकर आया है. कॉलेज की स्टूडेंट यूनियन और हॉस्टल यूनियन ने भी इस मामले पर आवाज उठाई है.

कॉलेज ने दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो LSR की ओर से कहा गया है कि बाहर से आए फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए ये फैसला लिया गया है. साथ ही कहा गया कि सैकेंड और थर्ड ईयर की स्टूडेंट्स को अब अपने लिए कोई और इंतजाम करना होगा.

हालांकि ये रूल दिव्यांग स्टूडेंट्स पर लागू नहीं होगा. उन्हें तीन सालों के लिए हॉस्टल में रहने की अनुमति मिलेगी. वहीं इस मामले पर स्टूडेंट्स ने कहा है कि कॉलेज सीधे तौर पर अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बारे में कॉलेज का कहना है कि उनके पास हॉस्टल के लिए पुरानी बिल्डिंग है, जहां 300 सीटें हैं. ऐसे में इस बिल्डिंग को यूजीसी की परमिशन मिलने के बाद बढ़ाया गया है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: