West Bengal :मेडिकल कॉलेज की लापरवाही फिर आई सामने, एक और कोरोना मरीज की बिना चिकित्सा मौत

कोलकाता .राजधानी कोलकाता के कोविड-19 समर्पित अस्पताल मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की लापरवाही का एक और मामला प्रकाश में आया है.

दावा है कि कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज की बिना चिकित्सा मौत हो गई है.दो दिनों पहले एक किशोर की भी इसी तरह से मौत हो गई थी.अस्पताल ने उसे भर्ती लेने से इनकार कर दिया था जिसकी वजह से उसकी मां मेडिकल परिसर में जबरदस्ती घुस कर खुदकुशी की धमकी दे रही थी.तब जाकर उसे भर्ती लिया गया था और बिना इलाज ही उसकी मौत हो गई थी.अब आरोप है कि एक महिला को सोमवार शाम अस्पताल में लाया गया था.उसे सर्दी खांसी बुखार सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ कोरोना संक्रमण के सारे लक्षण थे.

आरोप है कि काफी देर तक पड़े रहने के बावजूद उसे देखने के लिए ना तो कोई डॉक्टर आया ना नर्स और ना ही कोई स्वास्थ्य कर्मी.अंत में करीब एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई.जब उसने सांस लेना बंद कर दिया तब जाकर अस्पताल प्रबंधन को होश आया.उसे देखने के लिए डॉक्टर भेजा गया, लेकिन जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया.महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है कि बार-बार अनुरोध के बावजूद कोई भी उसे देखने नहीं आया था.

इधर अस्पताल का कहना है कि महिला की पहले ही मौत हो गई थी.उसके सैंपल एकत्रित किए गए हैं और कोरोना जांच के लिए भेज दिए गए हैं.शव को संरक्षित कर लिया गया है.

बता दे कि दो दिन पहले जब किशोर की इसी तरह से बिना इलाज मौत हुई थी तब भी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर इसी तरह से लापरवाही के आरोप लगे थे.इसके खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई गई है

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: