अनंतनाग में 24 घंटों में दूसरा एनकाउंटर, 2-3 आतंकी घिरे

कश्मीर के अनंतनाग में 24 घंटों के अंदर ही दूसरा एंकाउंटर भी हो गया है. सुरक्षा बलों ने वघामा क्षेत्र में घेराबंदी की हुई है.

सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा है. इसी बीच सुरक्षा बलों ने एक आंतकी को ढेर कर दिया है. इस ऑपरेशन में सेना के मेजर के भी शहीद होने की खबर है.

सोमवार को अनंतनाग में एक ऑपरेशन को अंजाम देते हुए सेना के एक मेजर शहीद हो गए. इस दौरान तीन सैनिक भी घायल हुए. इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनंतनाग के बिदूरा गांव में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, जिनके शवों को भी बरामद कर लिया गया है.

स्थानीय पुलिस के सुत्रों ने मीडिया को बताया कि सोमवार की शाम को खत्म हुए मुठभेड़ में सेना के एक अफसर शहीद हो गए हैं. एक अधिकारी समेत तीन सैनिक भी घायल हुए हैं. घायल सैनिकों का इलाज श्रीनगर में सेना के बैस हॉस्पिटल में किया जा रहा है.

आतंकी कर रहे गोलाबारी
बिदूरा गांव में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी. इसी गोलाबारी के बीच एक मेजर गंभीर रूप के घायल हुए. इलाज के दौरान उन्होंने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.
हुए कई हमले

आतंकियों ने सेना द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन को रोकने के लिए हमला किया. इस हमले में एक मेजर शहीद हुए जबकि दो जवान घायल हुए. सुरक्षा बलों को एक आतंकी ढे़र भी किया.

इसके बाद दूसरा हमला अरिहल गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के वाहन पर आईईडी के जरिए हुआ. आतंकवादियों ने सेना के गश्त वाहन को निशाना बनाया और आईईडी में विस्फोट कर दिया, जिसमें दो जवान और दो नागरिक घायल हुए.

इसके अलावा आतंकियों ने 180वीं बटैलियन के मुख्यालय पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया. इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: