प्रयागराज में एक, प्रतापगढ़ में 2 और कोरोना संक्रमित मरीज

Corona
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक नया मामला सामने आया है. वहीं प्रतापगढ़ जनपद में भी दो नए संक्रमित मरीज पाए गए. कल रात आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई. इस अब प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस के कुल चार मरीज हो गए हैं.

जिले में कोरोना संक्रमित एक और मरीज के मिलने से तालाबंदी-3 में राहत की उम्मीद को झटका लगा है. बृहस्पतिवार को हुई कोविड-19 की जांच में कौंधियारा निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.

कोरोना संक्रमित व्यक्ति नासिक में पूजा-पाठ कराता था. 27 अप्रैल को वह कौंधियारा पहुंचा. इस बीच ग्राम प्रधान को इसकी भनक लग गई. जिसके बाद उसे नैनी में क्वारंटीन कर दिया गया. 28 अप्रैल को उसका स्वाब नमूना जांच के लिए भेजा गया. उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.

इसके साथ ही प्रतापगढ़ के भी दो संदिग्धों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. दोनों मां-बेटे हैं और मुंबई से आए हैं. बुधवार को मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 18 नमूने जांच के लिए आए थे.

इनमें 16 की रिपोर्ट निगेटिव है. जिन दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे एक ही परिवार के हैं. वहीं प्रतापगढ़ की अन्य कोरोना संक्रमित महिला को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत पर एसआरएन अस्पताल में कोटवा से रेफर कर भर्ती कराया गया है.

सीएमओ मेजर डॉ. जीएस बाजपेयी के मुताबिक अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो गई है. इसमें एक इंडोनेशियाई युवक को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. शिवकुटी के एक और शंकरगढ़ के दो युवकों का कोटवा बनी में इलाज किया जा रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार / मनोज निगम