दुनिया में एक करोड़ के पार पहुंचे कोरोना के मामले, अबतक 5 लाख की मौत

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दुनिया बीते 6 महीनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रही है. दुनिया भर में अब इस लाइलाज बीमारी के 1 करोड़ से अधिक मरीज हो गए हैं. वर्ल्डोमीटर के अनुसार शनिवार देर रात कोरोना के मरीजों की संख्या दुनिया में एक करोड़ से अधिक हो गई.

दरअसल शुरूआती दिनों में कई रिसर्च और स्टडी में दावा किया गया कि कोरोना संक्रमण गर्मी के दिनों में कमजोर पड़गे. हालांकि गर्मियों के दौरान वायरस के कमजोर होने के कोई प्रमाण नहीं मिले, बल्कि वायरस तेजी से फैलता रहा.

दुनिया भर में कोरोने के 67% मरीज सिर्फ मई और जून में ही देखने को मिले हैं. वहीं आंकड़ों की मानें तो अप्रैल-मई में लगभग 90 % मामले देखने को मिले हैं. आपको बता दें  ब्राजील, भारत, पाकिस्तान समेत कई देशों में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं.

दुनियाभर में 5लाख की मौत

ये डेडली वायरस लगभग 5 लाख लोगों की जान ले चुका है. अबतक दुनिया भर में 4 लाख 96 हजार लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. हालांकि राहत है कि 53 लाख मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं.

इन देशों में ज्यादा मामले

वैसे तो दुनिया के अधिकतर देशों में कोरोना के मामले सामने आए हैं. मगर ब्राजील, रूस, स्पेन, यूके, इटली, भारत, चिली, पेरू, ईरान और मैक्सिकों में कोरोना के मामलों की संख्या 2 लाख पार कर चुकी है. भारत दुनिया में सबसे अधिक केसों के मामले में चौथे स्थान पर है.

वहीं इन देशों के अलावा अमेरिका में कोरोना से सबसे अधिक तबाही मचाई है. उत्तरी अमेरिका में अमेरिका, कनाड़ा और मैक्सिकों में 28 लाख से अधिक कोरोना के मरीज है.