उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती ने किश्तवाड़ सड़क हादसे में यात्रियों की मौत पर जताया दुख

श्रीनगर. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को किश्तवाड़ जिले के केश्वान में हुए दर्दनाक सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है. इस सड़क हादसे में 35 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य घायल हो गए हैं.

किश्तवाड़ हादसे के संदर्भ में उमर ने ट्विटर के जरिए कहा कि किश्तवाड़ में एक बस दुर्घटना में मरने वालों की भयानक खबर आ रही है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की है.

वहीं महबूबा ने कहा कि किश्तवाड़ में हुए इस दर्दनाक हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में भी ऐसा ही हादसा हुआ है. यहां एक बस के खाई में गिरने से सोमवार को तीन छात्रों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. बस में सवार अधिकांश यात्री बच्चे थे.

अधिकारियों ने बताया कि घटना जिले के खलीनी गांव के नजदीक हुई. उन्होंने बताया कि बस हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की थी. बस चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और अस्पताल ले जाते समय तीन घायल छात्रों ने दम तोड़ दिया.

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह किश्तवाड़ जिले के केश्वान में एक यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को एयरलिफ्ट कर जीएमसी जम्मू उपचार के लिए लाया गया है जहां पर उनका उपचार जारी है.


हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

Leave a Reply