बढ़ते अपराध के खिलाफ NSUI ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

बेगूसराय, 06 नवम्बर (हि.स.). जिले में बढ़ते अपराध को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) क कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया.

बुधवार को सुबह छात्रों का जुलूस जीडी कॉलेज से निकला तथा परिसर का भ्रमण करते हुए मुख्य द्वार के सामने सड़क पर पहुंचकर सभा में बदल गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी किया. इस मौके पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत सिंह ने कहा कि मचहा गोलीकांड और चमथा गोली कांड में तीन-तीन लोगों की मृत्यु होती है और डीआईजी संवेदना प्रकट करने के लिए भी नहीं जाते हैं.

अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि आमजन अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. सरकार और जिला प्रशासन के पास अपराध पर काबू पाने के लिए ना तो कोई मैप है और ना ही कोई प्लान किया गया है. इस बढ़ते अपराध को रोकने और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के प्रति सरकार संवेदनहीन हो चुकी है. जिससे अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है.

अगर जल्द इस पर अंकुश नहीं लगाया जाता है तो संगठन सड़क से सदन तक आमजन की सुरक्षा की लड़ाई लड़ेगा. नगर अध्यक्ष प्रिंस कुमार ने कहा कि आमजन का विश्वास सरकार पर उतरता जा रहा है और अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है.

यह चिंता का विषय है, जिला प्रशासन और सरकार को कोई ठोस पहल करनी चाहिए नहीं तो संगठन उग्र आंदोलन करेगा. पुतला दहन के दौरान निशांत सिंह, जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश रंजन, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि फैयाज अख्तर, मुरारी कुमार, कॉलेज संगठन अध्यक्ष सौरभ कुमार एवं विवेक कुमार समेत अन्य छात्र भी उपस्थित थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Leave a Comment