स्पेन से आई राहत की खबर, पिछले एक हफ्ते में नहीं हुई एक भी मौत

दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. स्पेन से राहत की खबर सामने आई है. दरअसल यहां पिछले एक हफ्ते में एक भी मौत नहीं हुई है.

बता दें कि स्पेन में 2.91 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 27 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. स्पेन सबसे अधिक मौत के मामले में छठे नंबर पर है. इस देश में 20 मार्च से 20 मई के बीच शायद ही ऐसा कोई दिन रहा हो जब 100 लोगों ने कोरोना के कारण जान न गंवाई हो.

मार्च के आखिर और अप्रैल के पहले हफ्ते में तो तकरीबन रोज 500 लोग मर रहे थे. लेकिन जून आते-आते स्थितियां सुधर गई हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक स्पेन में जून में कोरोना के कारण 10 लोगों की मौत हुई है. वहीं जून में यहां 10 लोगों की मौत हुई है.

फिलहाल स्पेन ने जून के नतीजे देखते हुए उसने देश में लॉकडाउन से संबंधित ज्यादातर पाबंदियां हटा ली हैं या उन्हें कम कर दिया है. हालांकि, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कुछ नियम लागू रहेंगे. खबर ये भी आई है कि देश यूरोपियन यूनियन के अपने पड़ोसियों के लिए 21 जून से अपने बॉर्डर खोलने जा रहा है.

पूरी दुनिया में कोरोना से चार लाख 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है और 78 लाख 14 हजार से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित हो चके हैं, जबकि 40 लाख से ज्यादा लोगों संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. अमेरिका के बाद अब ब्राजील में दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से मौत हुई हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: