मप्र में 38 दिन बाद 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ शुरू हुआ मंत्रालय का सामान्य कामकाज

HS
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गुरुवार से मंत्रालय में 30 फीसदी अधिकारी-कर्मचारियों के साथ सामान्य कामकाज शुरू हो गया है. राजधानी भोपाल स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय), विंध्याचल भवन, सतपुड़ा संचालनालय के साथ-साथ सभी राज्य स्तरीय कार्यालय भी आज से खुल गए हैं. फिलहाल, सभी दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ सामान्य कामकाज शुरू किया गया है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते मंत्रालय गत 22 मार्च से बंद कर दिया गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को निर्देश दिये थे कि गुरुवार से मंत्रालय में 30 फीसदी अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ सामान्य कामकाज की शुरुआत होगी.

गुरुवार को सुबह वल्लभ भवन के साथ-साथ विंध्याचल भवन, सतपुड़ा भवन व अन्य सरकारी दफ्तर भी खुल गए. पूरे 38 दिन बाद अधिकारी-कर्मचारी मंत्रालय पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने काम में जुट गए.

बताया गया है कि मंत्रालय में रोस्टर पद्धति के अनुसार तीस फीसदी कर्मचारी काम करेंगे, जबकि शेष अधिकारी-कर्मचारी मंत्रालय का कामकाज अपने घरों से संपादित करेंगे. वहीं, मंत्रालयों और अन्य सरकारी दफ्तरों में बाहरी व्यक्तियों के आने-जाने पर प्रतिबंध है.

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश तोमर