नोएडा के सेक्टर-75 अपैक्स एथेना सोसाइटी में भीषण आग, मशक्कत के बाद काबू

नोएडा के सेक्टर-75 अपैक्स एथेना सोसाइटी में भीषण आग | Breaking News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. यूपी से सटे नोएडा (Noida) की एक पॉश सोसायटी में भीषण आग लग गई. ये आग सेक्टर 75 के एपेक्स एथेना सोसायटी (Apex Athena) के फ्लैट में शुक्रवार सुबह लगी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन इससे सोसायटी में आग के इंतजामों की पोल खुल गई.

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया. जिस वक्त ये आग लगी लोग सो रहे थे, बड़ी मशक्कत से फंसे लोगों को वहां से निकाला जा सका. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू. बताया जा रहा है कि आग लगने से फ्लैट में मौजूद लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

ये आग 14वीं मंजिल के नंबर फ्लैट1402 में लगी. अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं लगा है. बताया जा रहा है कि फ्लैट में मौजूद फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था. वहीं सुबह फ्लैट में मौजूद सभी लोग सो रहे थे. जिन्हें आग लगने के बाद पड़ोसियों ने बाहर निकाला.

पहले तो सोसायटी के लोगों ने ही आग बुझाने की कोशिश कि लेकिन जब आग ने विकराल रूप ले लिया तो फायर डिपार्टमेंट को सूचित किया गया. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी बीते कई महीनों में आग लगने की कई बड़ी घटनाएं हुई हैं. दिसंबर 2019 में राजधानी में अनाज मंडी इलाके में लगी आग से 45 लोगों की मौत हो गई थी. दिसंबर में ही किराड़ी के इंदर एन्क्लेव स्थित तीन मंजिला मकान में आग लगने से उसमें रह रहे 12 लोगों की मौत हो गई थी.

Delhi Fire News Today | Delhi Fire News in Hindi | Delhi News Today | Aaj Ka Taja News | Aaj Ka Taja Samachar