कोहली की दखलअंदाजी के बगैर होगी नए कोच की नियुक्ति
  • रवि शास्त्री को कोहली के प्रभाव में काम करने में कोई दिक्कत नहीं थी
  • कुंबले ने कोहली के साथ विवाद की वजह से इस्तीफा दे दिया था

खेल डेस्क. टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ को चुनने के लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि जब कोच की नियुक्ति की जाएगी तो क्या उसमें टीम के कप्तान कोहली की दखलअंदाजी होगी या नहीं.

खबर के मुताबिक इस बार कप्तान विराट कोहली की इसमें कोई भूमिका नहीं निभाएंगे. पूर्व कोच अनिल कुंबले से साथ अनबन के बाद उन्होंने रवि शास्त्री को टीम का कोच बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

इसकी एक वजह यह भी रही है कि रवि शास्त्री को कोहली के प्रभाव में काम करने में कोई दिक्कत नहीं थी. वहीं अनिल कुंबले अपने स्वभाव के हिसाब से खेल के प्रति बेहद अनुशासनात्मक रवैये वाले इंसान थे.

उनका यहीं रवैया टीम के कप्तान विराट कोहली को पसंद नहीं था. इसलिए कुंबले ने कोहली के साथ विवाद की वजह से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद भारतीय टीम के नए कोच के रुप में रवि शास्त्री को चुना गया.

साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पूर्व कोच कुंबले और कप्तान कोहली के बीच के मतभेद खुलकर सामने आए थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली सलाहकार समिति ने कोच रवि शास्त्री का चयन किया था.

लेकिन इस बार ऐसा मुश्किल लग रहा है कि नए कोच की नियुक्ति के वक्त कोहली ज्यादा हस्तक्षेप कर सकें. नई चयन प्रकिया में नया कोच कौन चुना जाएगा इस मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं होगी.

इस बार जो समिति टीम के नए कोच को नियुक्त करेगी उसमें कपिल देव हैं और वो कोहली की बिल्कुल भी नहीं सुनने वाले हैं. इस समिति में पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी होंगे.

इसके साथ ही बोर्ड को टीम के मुख्य कोच के अलावा बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फीजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासनिक मैनेजर के पदों पर नियुक्ति करनी है.

Trending Tags- Virat Kohli | Anshuman Gaekwad | India | Ravi Shastri

1 thought on “कोहली की दखलअंदाजी के बगैर होगी नए कोच की नियुक्ति”

Leave a Comment

%d bloggers like this: