उत्तराखंड में अब तक कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं, एडवेंचर समिट और वेलनेस समिट स्थगित: Cm रावत

भराड़ीसैंण (गैरसैंण), 05 मार्च (हि.स.). उत्तराखंड में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं पाया गया है. इसके बावजूद प्रदेश सरकार इसे लेकर पूरी तरह सतर्क है.

इसके मद्देनजर रामनगर में इस माह आयोजित होने वाला एडवेंचर समिट और अगले महीने होने वाला वेलनेस समिट को स्थगित कर दिया गया है. यह जानकारी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार शाम यहां पत्रकारों को दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उत्तराखंड में सभी तैयारियां की गई हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बीमारी से बचाव और इलाज के लिए जो भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं, उन पर अमल किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जो एहतियात बरतने को कहा गया है, हम उसके आधार पर व्यवस्था बनाएंगे. वैसे कोरोनावायरस के मरीज से दूरी बनाकर ही इससे बचाव किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए आम आदमी के सहयोग की बहुत जरूरत है.

अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण दिखाई दें तो उसे तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहिए. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि फिलहाल उत्तराखंड में इस बीमारी का कोई भी केस अभी तक नहीं आया है.

उन्होंने बताया कि रामनगर में 20 मार्च को होने वाला एडवेंचर समिट स्थगित कर दिया गया है. इसमें विदेशों से बड़ी संख्या बड़ी-बड़ी कम्पनियों के प्रतिनिधि आने वाले थे. इसी तरह 17-18 अप्रैल को होने वाला वेलनेस समिट भी स्थगित कर दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/दधिबल

Leave a Reply

%d bloggers like this: