‘चमकी’ से बच्चों की मौत का BJP मनाएगी शोक, 15 दिन तक नहीं करेगी स्वागत समारोह

#ChamkiBukhar ने बिहार में कहर मचाया हुआ है. इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 69 बच्चों की मौत हो चुकी है. बीजेपी ने बच्चों की मौत का शोक मनाने का फैसला किया है.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि पार्टी ने अगले 15 दिन तक प्रदेश में किसी भी कार्यक्रम में फूल माला और स्वागत समारोह का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि वे खुद भी अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार इस विषय को गंभीरता से ले रही है.

डॉ. हर्षवर्धन भी जाएंगे बिहार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज बिहार का दौरा कर सकते हैं. वे पिछले बुधवार को ही जाने वाले थे, लेकिन कारणों के चलते उन्हें अपना दौरा रद्द करना पड़ा था. वहीं बुधवार और गुरुवार को सात सदस्यीय केंद्रीय जांच टीम मुजफ्फरपुर के दौरे पर थी. यह टीम भी दो दिनों तक जांच करने के बाद लौट चुकी है. अब सबकी नजरें इस टीम की रिपोर्ट पर लगी हुई हैं.

नीतीश सरकार गंभीर

#ChamkiFever को लेकर नीतीश सरकार भी गंभीर है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इस बीमारी से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की जानकारी दी. उन्होंने गुरुवार को अस्पताल का दौरा किया था. उन्होंने कहा कि मरीजों की सुविधा को देखते हुए 6 एंबुलेंस और बढ़ा दी गई हैं. साथ ही 100 बेड वाले नए वार्ड का संचालन जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे.

प्रशासन ने लीची से किया सावधान

मुजफ्फरपुर के सबसे बड़े अस्पताल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पिछले कई दिनों से हर रोज बड़ी संख्या में बच्चे इलाज के लिए पहुंच रहे हैं.  इस समय मुजफ्फरपुर में 100 से ज्यादा बच्चे इस बीमारी के चलते भर्ती हैं.

राज्‍य सरकार ने बकायदा एक एडवाइजरी जारी करके लीची से सावधानी बरतने की बात कही है. एडवाइजरी के अनुसार बच्‍चों को खाली पेट लीची न खाने की सलाह दी गई है, इसके साथ ही कच्‍ची लीची से भी परहेज करने को कहा गया है.

1 thought on “‘चमकी’ से बच्चों की मौत का BJP मनाएगी शोक, 15 दिन तक नहीं करेगी स्वागत समारोह”

Leave a Comment

%d bloggers like this: