सरकार का दावा- Air Strike से डरे आतंकी, भारत में घुसने से लगने लगा डर

आतंकवाद पर लगाम लगाने में मोदी सरकार ने कामयाबी हासिल की है. इस बात की जानकारी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने संसद को दी. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद से घुसपैठ में कमी आई है.

एक सवाल का जवाब देते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि एक सवाल के जवाब में कहा कि सुरक्षबलों की कोशिशों के चलते जम्मू कश्मीर के हालात सुधरे हैं और पिछले साल के मुकाबले इस साल जून तक घुसपैठ में कमी आई है. उन्होंने कहा कि साल 2018 की तुलना में 2019 के शुरुआती 6 महीनों में घुसपैठ में 43 फीसदी कमी आई है.

राय ने कहा कि सरकार द्वारा सीमा पार से होने वाली घुसपैठ को लेकर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी बनाए जाने का असर अब दिखाई देने लगा है. उन्होंने घुसपैठ में 43 फीसदी की कमी आने का दावा करते हुए कहा कि एलओसी (LoC) पर इलेक्ट्रिक फैंस को लगाए जाने से घुसपैठ में कमी आई है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हम जानते हैं कि कश्मीर में आतंकवाद पाकिस्तान से है. हम उनके क्षेत्र में गए और आतंकवाद की जड़ों पर हमला किया.

गृहमंत्री का साफ संदेश

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गृहमंत्री बनते ही अमित शाह ने आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस नीति पर और कठोर कदम उठाने की बात कही है.

जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान शाह ने सुरक्षाबलों को साफ निर्देश दिए थे कि उनपर किसी भी आलोचना का प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए और वह जीरो टॉलरेंस की नीति को जारी रखें.

एक साल में 100 से ज्यादा आतंकी ढेर

मोदी सरकार में घाटी में शांति स्थापित करने के लिए आतंकियों का सफाया जारी है. बीते एक साल में सेना ने अबतक 114 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि इसमें सेना के 65 जवान भी शहीद हुए है.

1 thought on “सरकार का दावा- Air Strike से डरे आतंकी, भारत में घुसने से लगने लगा डर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: