नीति आयोग में फिर कोरोना की दस्तक, अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग की तीसरी मंजिल सील

नई दिल्ली. देश और राजधानी Delhi में तेजी से फैलता जा रहा कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग (Niti Aayog) के दफ्तर तक पहुंच गया है. दिल्ली में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि ये आंकड़ा नए-नए रिकॉर्ड भी बना रहा है.

दिल्ली स्थिति नीति आयोग के ऑफिस का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस खबर के बाद बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और पूरे एरिया को सेनेटाइज करने के लिए बंद कर दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल माह में नीति आयोग का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिला था जिसके चलते पूरी बिल्‍डिंग को दो दिनों के लिए सील किया गया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) ने दिल्ली की सीमाएं अगले एक सप्ताह के लिए सील करने का ऐलान किया है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने और मौजूदा आपात स्थिति को संभालने के लिए यह कदम उठाया गया है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का एक कर्मचारी कोविड19 से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्वारंनटाइन में भेज दिया गया था.सुप्रीम कोर्ट से पहल राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय में भी कोरोना के मरीज मिल चुके हैं.

अभी कुछ दिन पहले ही नागर विमानन मंत्रालय के मुख्यालय को भी सील किया गया था. वहां पर भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,90,535 हो गई है, जिनमें से 93,322 सक्रिय मामले हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,392 नए मामले सामने आए हैं जबकि 230 लोगों की मौत हुई है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: