NISAN KICKS भारत में हुई लॉन्च, जानिए कार की खूबियां

निसान ने आज भारत में अपनी कॉम्पैक्ट कार किक्स को लॉन्च कर दिया है. निसान अपनी इस कार के बारे में पहले ही ऑफिशियल डिटेल्स जारी कर चुका था. किक्स 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसवीयू कार है. निसान ने किक्स को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में पेश किया है.

किक्स पेट्रोल वैरिएंट 1.5-लीटर इंजन के साथ आती है, जो कि 105 बीएचपी की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है. किक्स का पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसिमशन के साथ आता है. किक्स का डीजल वैरिएंट 1.5-लीटर इंजन के साथ आता है. जो कि 108 बीएचपी की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. किक्स के डीजल वैरियंट में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का दिया गया है.

निसान ने किक्स के दो पेट्रोल मॉडल लॉन्च किए हैं. जबकि डीजल इंजन वाले चार मॉडल को मार्किट में उतारा हैं. किक्स में चारों तरफ कैमरे दिए गए हैं, जिनकी मदद से 360 डिग्री व्यू को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पर देखा जा सकता है.किक्स में स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी फीचर्स भी मौजूद हैं. यह फीचर्स अमूमन इस सेंगमेंट की गाड़ियों में देखने को नहीं मिलता हैं.

इसके अलावा डुअल टोन ब्राउन और ब्लैक इंटीरियर का फीचर है. इसके कार में सेफ्टी के लिहाज से 4 एयरबैग दिए गए हैं. कार में हिल होल्ड, एबीएस, ईबीडी जैसे एडवान्सड फीचर्स भी दिए हैं. कार में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स भी दिए गए है. निसान ने किक्स की एक्स-शोरूम कीमत करीब 9.55 लाख रुपए रखी है.निसान की किक्स कार का मुकाबला हुंदई क्रेटा और जीप कम्पास और मारूति की ब्रीजा से होगा.

जो कि पहले से ही इंडियन बाज़ार में अपनी पकड़ बनाये हुए हैं. भारत में कॉम्पैक्ट कार का बाज़ार काफी तेजी से बढ़ रहा हैं. इसलिए इस साल कई कार कम्पनियां भारतीय ग्राहकों के लिए नई कॉम्पैक्ट कारों को मार्किट में लॉन्च करेगी. टाटा भी भारत में जल्द ही अपनी मोस्ट एवेटेड कार हैरियर को पेश करने वाली हैं.

%d bloggers like this: