बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और सम्मान को क्षति पहुंचाने की इजाजत किसी को भी नहीं: सीतारमण

Nirmala Sitharaman
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्‍ली, 24 जून (हि.स.). वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि बैंक कमचारियों की सुरक्षा और सम्‍मान को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. सीतारमण ने ये बात गुजरात के सूरत में एक महिला बैंककर्मी के साथ बैंक परिसर में ही की गई मारपीट की घटना का वीडियो वायरल होने के एक दिन बुधवार को कही.

वित्त मंत्री ने कहा कि इस मामले पर उनकी नजर है. सीतारमण ने ट्वीट कर कहा है कि उनके कार्यालय ने इस बारे में सूरत शहर के पुलिस आयुक्त आर बी ब्रह्मभट्ट से बात की है. पुलिस आयुक्त ने भरोसा दिलाया है कि दोषी कांस्टेबल को तत्काल निलंबित किया जाएगा. बता दें कि महिला बैंककर्मी के साथ मारपीट का वीडियो एक दिन पहले ट्विटर पर वायरल हुआ था.

वित्‍त मंत्री ने कहा कि हमारी इस मामले पर बहुत ही नजदीकी से नजर है। सीतारमण ने अपने ट्वीट में कहा है कि सभी बैंककर्मियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. क्‍योंकि, कोविड-19 की महामारी के इस चुनौतीपूर्ण वक्‍त में बैंककर्मी लोगों को सेवाएं मुहैया कर रहे हैं.

इसलिए उनकी सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी. सीतारमण ने कहा कि उन्होंने इस बारे में सूरत के जिलाधिकारी से भी बात की है.हालांकि, इस वक्‍त वह छुट्टी पर पर हैं, लेकिन उन्होंने मंगलवार देर रात दायर प्राथमिकी पर कार्रवाई का पूरा भरोसा दिलाया है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर