दिल्ली में 31 दिसम्बर से 1 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू

delhi police
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

– नाइट कर्फ्यू की वजह से दिल्ली के सभी गुरुद्वारों में अरदास अब रात 10:30 बजे होगी

साल 2020 आज खत्म होने जा है और कुछ घंटे बाद नया साल शुरू हो जाएगा, लेकिन कोरोना महामारी के चलते देश के कुछ राज्यों की तरह दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में आज नाइट कर्फ्यू की वजह से दिल्ली के सभी गुरुद्वारों में अरदास अब रात 10:30 बजे होगी। हर बार नए साल के आगमन पर अरदास होती थी।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश के अनुसार 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। भारत में कई राज्यों ने यह गाइडलाइन जारी कर दी है, ताकि सार्विजनिक स्थानों पर भीड़ ने जुटे और कोरोना न फैले। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी आदेश में राजधानी दिल्ली में 31 दिसम्बर से 1 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। एक आदेश के अनुसार, 31 दिसम्बर की रात 11 बजे से 1 जनवरी 2021 सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी उत्सव कार्यक्रम, पार्टी और सभाओं की अनुमति नहीं है।

कई राज्यों में कार्यक्रमों की अनुमति नहीं

इसी तरह मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, पंजाब समेत तमाम राज्यों के बड़े शहरों में सार्वजनिक जश्न पर रोक लगी है। अधिकांश स्थानों पर रात 12 बजे तक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं है। सरकारों ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में रहकर ही नए साल का स्वागत करें।
हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी