शेयर बाजार में हाहाकार,सेंसेक्स 37 के स्तर पर तो निफ्टी 11,300 के नीचे

नई दिल्ली. सुबह सपाट स्तर पर शुरूआत करने के बाद आज बाजार ने अपने दिन का अंत भारी गिरावट के साथ बंद हुआ है. आज सेंसेक्स ने अपने कारोबारी दिन का अंत जहां 37 हजार के स्तर पर किया है.वहीं निफ्टी ने अपने कारोबारी दिन का अंत 11,200 के स्तर पर किया है.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) -135.09 (-0.36%) अंकों की गिरावट के साथ 37,847.65अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) -59.75 (0.53%) अंक की गिरावट के साथ 11,271.30 के स्तर पर बंद हुआ है.

लाल निशान पर रहे सारे सेक्टर-

आज लगभग हर सेक्टर ने अपने दिन का अंत गिरावट के साथ लाल निशान पर आकर किया है. आज लगभग सभी सेक्टर 2 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए हैं. auto, metal, energy, pharma, IT, infra और FMCG के सेक्टर गिरकर बंद हुए हैं. यही कारण है कि बाजार आज तेजी दिखाने में कामयाब नहीं रहा है. वहीं Midcap index 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए है.जबकि Smallcap index 1 फीसदी तक नीचे गिरकर बंद हुए.

इन शेयरों में रही तेजी-

आज UPL, Adani Ports, Indiabulls Housing, Eicher Motors और IndusInd Bank के शेयर निफ्टी के टॉप गेंनर रहे हैं जबकि Zee Entertainment, Asian Paints, HUL, HDFC and HCL Technologies के शेयर आज के टॉप लूजर रहे हैं.

Leave a Reply