तेजी के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी, बैंक के शेयरों में दिखी तेजी
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही बढ़त के साथ हरे निशान पर जाकर बंद हुए हैं
  • जेट एयरवेज के शेयरों में 15 फीसदी की गिरावट आई

नई दिल्ली. सुबह तेजी के साथ कारोबार की शुरूआत करने के बाद आज बाजार तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही बढ़त के साथ हरे निशान पर जाकर बंद हुए हैं.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 165.94 (0.42%) अंकों की बढ़त के साथ 39,950.46 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 42.90 (0.36%) अंक की तेजी के साथ 11,965.60 के स्तर पर बंद हुआ है.

इन सेक्टरों में दिखी ब्रिकी-

आज के कारोबार में auto, bank, energy, metal, IT और infra के सेक्टरों में आज के कारोबार में बिक्री देखने को मिली है. यही कारण है की बाजार आज तेजी के साथ हरे निशान में बंद होने में कामयाबा रहा है.जबकि सेक्टरों में भी आज गिरावट देखेने को मिली है.

इन शेयरों में रही तेजी-

अब बात अगर बढ़त के साथ खुलने वाले शेयरों की जाए तो Yes Bank, ONGC, Tata Motors, Zee Entertainment और IndusInd Bank के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. जबकि Indiabulls Housing, Sun Pharma, M&M, Dr Reddy’s Labs और Tech Mahindra के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं.

एंटरटेनमेंट के शेयर गिरे-

सबसे ज्यादा 3.3 फीसदी की तेजी ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयरों में आई है.वहीं दूसरी तरफ सबसे ज्यादा गिरावट इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में आई है. इंडियाबुल्स के शेयर करीब 8.2 फीसदी गिर चुके हैं.

जेट एयरवेज के शेयरों में 15 फीसदी की गिरावट आई. हिंदुजा ग्रुप और एतिहाद एयरवेज कंपनी में हिस्सेदारी लेने से पीछे हट गए हैं.ऐसे में अब जेट एयरवेज के दोबारा उड़ान भरने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गईं.

Trending tags – Sensex | Share Market | Business News | Economy News | Aaj ka Smachar

%d bloggers like this: